-->
स्मार्टफोन पर लोग सबसे ज्यादा क्या देखते हैं? स्टडी में हुए चौंकाने वाले खुलासे (What do people watch most on smartphones? Shocking revelations in the study)

स्मार्टफोन पर लोग सबसे ज्यादा क्या देखते हैं? स्टडी में हुए चौंकाने वाले खुलासे (What do people watch most on smartphones? Shocking revelations in the study)

स्मार्टफोन पर लोग सबसे ज्यादा क्या देखते हैं? स्टडी में हुए चौंकाने वाले खुलासे (What do people watch most on smartphones? Shocking revelations in the study)

स्टडी अनुसार, दुनिया की 60 फीसदी से अधिक आबादी या लगभग पांच अरब लोग सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं. डिजिटल सलाहकार फर्म केपियोस अनुसार, यह आंकड़ा पिछले वर्ष की तुलना में 3.7 प्रतिशत की वृद्धि है. सोशल नेटवर्क यूजर्स की संख्या इंटरनेट का उपयोग वालों की संख्या 5.19 बिलियन है, जो दुनिया की आबादी का लगभग 64.5 प्रतिशत के करीब पहुंच है.
According to the study, more than 60 percent of the world's population or about five billion people are active on social media. According to digital advisory firm Capios, this figure is an increase of 3.7 percent over the previous year. The number of social network users The number of Internet users is 5.19 billion, which is close to 64.5 percent of the world's population.

विशेष रूप से रिपोर्ट में उजागर है कि सोशल मीडिया का उपयोग क्षेत्र के अनुसार विशाल अंतर है. पूर्वी और मध्य अफ्रीका में 11 में से केवल एक व्यक्ति सोशल मीडिया का उपयोग है, जबकि भारत में तीन में से केवल एक व्यक्ति सोशल मीडिया का उपयोग है.
In particular, the report highlights that there is a vast variation in the use of social media by region. Only one in 11 people in East and Central Africa use social media, while only one in three people in India use social media.

यहां एक और रिकॉर्ड दिया है, सोशल मीडिया पर बिताने वाला समय बढ़ गया है, जिससे प्रतिदिन दो मिनट से बढ़कर दो घंटे 26 मिनट का हो गया है. ब्राजीलियाई लोग प्रतिदिन औसतन 3 घंटे 49 मिनट सोशल मीडिया पर बिताते हैं, जबकि जापानी लोग 1 घंटे से भी कम समय बिताते हैं. साथ ही, औसत सोशल मीडिया यूजर्स 7 प्लेटफार्मों पर मौजूद हैं.
Here is another record, the time spent on social media has increased, from two minutes to two hours and 26 minutes per day. Brazilians spend an average of 3 hours 49 minutes per day on social media, while Japanese people spend less than 1 hour. Also, the average social media user is present on 7 platforms.

रिपोर्ट अनुसार, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक के साथ, मेटा के तीन पसंदीदा एप हैं. वीचैट, टिक टॉक और इसका लोकस वर्जन डॉयिन चीन में लोकप्रिय एप हैं. टॉप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर, मैसेंजर और टेलीग्राम हैं.
Reportedly, along with WhatsApp, Instagram and Facebook, Meta has three favorite apps. WeChat, Tik Tok and its local version Douyin are popular apps in China. Top social media platforms are Twitter, Messenger and Telegram.

 यूएस प्रीसाइज़ एडवरटाइजर की रिपोर्ट अनुसार, किड्स (पीएआरके- पार्क) ने दिखाया कि टिक टॉक की अविश्वसनीय लोकप्रियता के बावजूद, अमेरिका में 12 साल से कम उम्र के लगभग 10 में से 9 बच्चे यूट्यूब पर कंटेंट का उपयोग हैं, जबकि 10 में से 4 बच्चे टिकटॉक के लिए कंटेंट का उपयोग हैं.
According to a report by US Precise Advertiser, Kids (PARK - Park) showed that despite the incredible popularity of Tik Tok, almost 9 out of 10 children under the age of 12 in the US consume content on YouTube, while 4 out of 10 children consume content on TikTok.

लेटेस्ट कंटेंट खपत में पूछा गया, तो 86 प्रतिशत ने यूट्यूब का हवाला दिया, 63 प्रतिशत ने कहा कि वीडियो ऑन डिमांड, 50 प्रतिशत ने गेमिंग कहा और 38 प्रतिशत ने टिकटॉक कहा.
When asked about the latest content consumed, 86 per cent cited YouTube, 63 per cent said video on demand, 50 per cent said gaming and 38 per cent said TikTok.

0 Response to "स्मार्टफोन पर लोग सबसे ज्यादा क्या देखते हैं? स्टडी में हुए चौंकाने वाले खुलासे (What do people watch most on smartphones? Shocking revelations in the study)"

Post a Comment

Thanks