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इनमें शानदार है मारुति सुजुकी ऑल्टो के;2 स्टार रेटिंग (Maruti Suzuki Alto is the best among them; 2 star rating)

इनमें शानदार है मारुति सुजुकी ऑल्टो के;2 स्टार रेटिंग (Maruti Suzuki Alto is the best among them; 2 star rating)

इनमें शानदार है मारुति सुजुकी ऑल्टो के;2 स्टार रेटिंग (Maruti Suzuki Alto is the best among them; 2 star rating)
आज कार खरीदते समय सेफ्टी को लेकर जागरूरक हैं और कार चुनने के फैसले में सेफ्टी बड़ी भूमिका है. ग्लोबल एनकैप के क्रैश टेस्ट में आमतौर पर मारुति सुजुकी की कारें बहुत बेहतर परफॉर्म नहीं करती हैं. ग्लोबल एनकैप न मारुति सुजुकी ऑल्टो के10 को 2 स्टार सेफ्टी रेटिंग है. तो ऑल्टो के10 खरीदने से बचना चाहिए.
Today there is awareness about safety while buying a car and safety plays a big role in the decision of choosing a car. Maruti Suzuki cars usually do not perform very well in Global NCAP's crash test. Maruti Suzuki Alto K10 is given a 2 star safety rating by Global Encaps. So who should avoid buying the Alto K10?

अगर किसी को एंट्री लेवल कार लेनी है, तो ऑल्टो के10 बेहतर प्रोडक्ट है. जहां सेफ्टी रेटिंग की बात है तो सेफ्टी के लिहाज से बनाया नहीं होगा. ग्लोबल एनकैप ने ने इसे जो दो स्टार रेटिंग है, वह अच्छी बात है क्योंकि यह एक एंट्री लेवल प्रोडक्ट है और एंट्री लेवल प्रोडक्ट से सेफ्टी को लेकर ज्यादा उम्मीद वैसे ही नहीं करते हैं. 
If someone is looking for an entry level car, then Alto K10 is a better product. Where it is a matter of safety rating, it would not have been made in terms of safety. The two star rating given by Global NCAP is a good thing because it is an entry level product and do not expect much from the entry level product regarding safety.

सेफ्टी से अलग मारुति सुजुकी ने ऑल्टो के10 में जो है, वह सराहनीय है. जो सस्पेंशन ऑल्टो के10 के साथ ऑफर हैं, जो फीचर्स इसमें हैं, जिस तरीके से ज्यादा स्पेस दिया है, वो सब सराहनीय है. वो सब फीचर्स इसमें हैं, जिनकी जरूरत है.
Apart from safety, what Maruti Suzuki has in Alto K10 is commendable. The suspension offered with the Alto K10, the features it has, the way it has given more space, all are commendable. All those features are in it, which are needed.

एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटाइज़्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कीलैस एंट्री, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, पावर एडजस्टेबल ओआरवीएम्स, ड्यूल एयरबैग्स (अनिवार्य रूप से), एबीएस के साथ ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर्स मिलते हैं.
7-inch touchscreen infotainment system with Android Auto and Apple CarPlay, digitized instrument cluster, keyless entry, steering mounted controls, power adjustable ORVMs, dual airbags (mandatory), ABS with EBD and rear parking sensors.

ऑल्टो के10 में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 67 पीएस और 89 एनएम जनरेट है. इंजन आइडल-इंजन स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल (स्टैंडर्ड) और एएमटी गियरबॉक्स (ऑप्शनल) है. इसी इंजन के साथ सीएनजी किट ऑफर है, सीएनजी पर इसका पावर आउटपुट 57पीएस और 82.1एनएम है. सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स है.
The Alto K10 is powered by a 1.0-litre petrol engine, which generates 67 PS and 89 Nm. Engine idle-engine start/stop technology. It gets a 5-speed manual (standard) and an AMT gearbox (optional). A CNG kit is on offer with the same engine, which outputs 57PS and 82.1Nm of power on CNG. There is only a 5-speed manual gearbox.

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