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किआ ईवी 6 इलेक्ट्रिक कार रिव्यू: कुछ सेकेंड में है 100 स्पीड और  कुछ मिनट चार्ज कर चलाते हैं 100 किलोमीटर (Kia EV6 electric car review: 100 speed in some seconds and 100 km on some minute charge)!

किआ ईवी 6 इलेक्ट्रिक कार रिव्यू: कुछ सेकेंड में है 100 स्पीड और कुछ मिनट चार्ज कर चलाते हैं 100 किलोमीटर (Kia EV6 electric car review: 100 speed in some seconds and 100 km on some minute charge)!

किआ ईवी 6 इलेक्ट्रिक कार रिव्यू: कुछ सेकेंड में है 100 स्पीड और  कुछ मिनट चार्ज कर चलाते हैं 100 किलोमीटर (Kia EV6 electric car review: 100 speed in some seconds and 100 km on some minute charge)!

इलेक्ट्रिक कार की बात आती है तो पहले दिमाग में आती है रेंज, अब यह दिक्कत भी दूर हो रही है. हम एक इलेक्ट्रिक कार हैं जिसे एक बार चार्ज कर 500 किलोमीटर से ज्यादा तक चलता है.लुक में ईवी 6 पूरी तरह से अलग है और एक हैचबैक और एसयूवी के बीच की गाड़ी है.
When it comes to electric cars, the first thing that comes to mind is the range, now this problem is also going away. We are an electric car that can run for more than 500 kms on a single charge. The EV6 is completely different in appearance and is a vehicle between a hatchback and an SUV.

एक्सटीरियर (Exterior)
फ्रंट में हेडलैम्प यूनिट के चारो तरफ बड़े डीआरएल हैं और टॉप और बॉटम एक दूसरे की मिरर इमेज की तरह हैं. यह कूल लुक है और पूरी यूनिट अट्रैक्टिव है. क्लैम शेल बोनट के नीचे एक पतली सी ग्रिल  है, जबकि हवा के लिए इनटेक बम्पर के निचले हिस्से में है जो बैटरी कूलिंग और एचवीएसी सिस्टम के लिए हवा है.
At the front, there are large DRLs all around the headlamp unit and the top and bottom are mirror images of each other. It has a cool look and the whole unit is attractive. There is a slim grille under the clam shell bonnet while the intake for air is at the bottom of the bumper which is air for battery cooling and HVAC system.

व्हील और टेल लाइट (Wheel and tail light)
प्रोफाइल में स्मूथ है, और टॉप पर रूफलाइन एक स्पॉइलर में है. बडे़ 19 इंच के व्हील हैं जो 19 इंच के टायर के साथ हैं जो लुक में काफी बड़े हैं. व्हील में से डिस्क ब्रेक और कैलीपर्स हैं. साइड प्रोफाइल डोर हैंडल फ्लश यूनिट हैं, और सबसे नीचे दोनों गेट पर एक कैरेक्टर लाइन है जो ऊपर आते हुए टेल लाइट के साथ मर्ज है. स्लिम यूनिट अट्रैक्टिव और शार्प है और टर्न सिग्नल इंडिकेटर्स और नीचे क्रोम ट्रिम द्वारा मिरर्ड है. पूरा इफेक्ट काफी शानदार है और आसानी से स्टाइल में दिखता है.
The profile is smooth, and the roofline at the top gets a spoiler. There are big 19-inch wheels paired with 19-inch tires which are quite big in appearance. The wheel has disc brakes and calipers. The side profile door handles are flush units, and there is a character line on both the gates at the bottom which merges with the tail lights coming up. The slim unit is attractive and sharp and is mirrored by turn signal indicators and a chrome trim at the bottom. The whole effect is stunning and is easily styled.

इंटीरियर (Interior)
इंटीरियर स्टाइल और लेआउट के साथ, किआ ने एक नया रूट है. स्टोरेज स्पेस के संबंध में जो बड़ा है और जहां उम्मीद नहीं करेंगे. एक फ्लोटिंग सेंटर कंसोल के नीचे एक बड़ी क्यूबी है जिससे एक बड़ा हैंडबैग रखा है. सेंटर आर्मरेस्ट के नीचे का स्टोरेज गहरा है और ग्लोव बॉक्स बड़ा है, यह सब एक फ्लैट फ्लोर और एचवीएसी सिस्टम .
With the interior styling and layout, Kia has taken a new route. In regards to storage space that is big and where would not expect. Beneath a floating center console is a large cubby that houses a large handbag. The storage under the center armrest is deep and the glove box is large, all on a flat floor and HVAC system.

हालांकि, सीट्स कंफर्टेबल हैं. नीचे बैटरी पैक के साथ फ्लोर काफी हाइट पर है. इसमें पीछे बैठने के बाद काफी हैडरूम है.
However, the seats are comfortable. The floor is quite high with the battery pack at the bottom. It has a lot of headroom after sitting in the back.

पीछे में आगे बैठना ज्यादा आरामदायक है. पैरों को फैलाने के लिए पर्याप्त जगह है और अच्छी बात साफ सुथरा डैशबोर्ड है. एक बटन दबाकर सीट का पिछला हिस्सा पीछे चला जाता है, जबकि बेस ऊपर की ओर झुकता है और जीरो ग्रेविटी पॉजीशन में लेता है, जो वास्तव में अच्छा और कंफर्टेबल है. 
It is more comfortable to sit in the front than in the back. There is enough room to stretch the legs and the good thing is the neat dashboard. The back of the seat slides back at the push of a button, while the base tilts up and gets into a zero gravity position, which is really nice and comfortable.

बूट स्पेस (Boot space)
520 लीटर का बूट स्पेस बड़ा है, हालांकि हाई फ्लोर है कि बैग अंदर होगा. बूट में लीवर के साथ, आप सामान की जगह बढ़ाने के लिए पीछे की सीटों को नीचे फ्लिप करते हैं, और सेंटर आर्मरेस्ट में भी एक लंबे और पतले सामान के लिए स्की-थ्रू फ्लिप डाउन है. इसके अलावा, एडब्ल्यूडी वर्जन के साथ आगे की तरफ 20 लीटर का स्टोरेज है.
The boot space of 520 liters is huge though there is a high floor that the bag will be inside. With the lever in the boot, you flip the rear seats down to increase the luggage space, and the center armrest also has a ski-through flip down for longer and slimmer luggage. Apart from this, the AWD version gets 20 liters of storage at the front.

फीचर्स (Features)
इंटीरियर फिट और फिनिश अच्छा है औ यह प्रीमियम है. डार्क थीम अच्छी तरह से काम है और डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल में एक अच्छा ब्लैक और ग्रे पैटर्न वाला फिनिश है, EV6 में डोर, फ्लोर और डैश में भी साफ-सुथरे पैटर्न में 64 कलर एंबिएंट लाइटिंग है. दूसरी डिवाइस में एक सनरूफ है. वेंटिलेटेड सीट, 360-डिग्री कैमरा, एक वायरलेस फोन चार्जर, आगे और पीछे यूएसबी स्लॉट के साथ-साथ पीछे की सीटों के नीचे एक 3-पिन एसी पावर आउटलेट। लैपटॉप जैसी किसी में प्लग इन करना. यह एक कनेक्टेड कार एक्सपीरिएंस है.
The interior fit and finish is good and it is premium. The dark theme works well and the dashboard and center console get a nice black and gray patterned finish, the EV6 also gets 64 color ambient lighting in a neat pattern across the doors, floor and dash. The second device has a sunroof. Ventilated seats, 360-degree cameras, a wireless phone charger, front and rear USB slots as well as a 3-pin AC power outlet under the rear seats. Plugging in something like a laptop. It is a connected car experience.

इनफोटेनमेंट सिस्टम (Infotainment system)
म्यूजिक के लिए एक 14 स्पीकर मेरिडियन सिस्टम है और एक बहुत ही क्लीन कर्व्ड डिस्प्ले पैनल है जिसमें दो 12.3-इंच की स्क्रीन हैं. डिस्प्ले का टच रिस्पॉन्स अच्छा है और लेआउट सिंपल है. वायर्ड कनेक्शन के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो है.
There's a 14-speaker Meridian system for music and a very clean curved display panel that houses two 12.3-inch screens. The touch response of the display is good and the layout is simple. There's Apple CarPlay and Android Auto with a wired connection.

फीचर्स (Safety)
सेफ्टी के साथ लेन कीप असिस्ट और इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे सभी बिट्स के साथ है. इसमें 8 एयरबैग हैं. जिसमें दो साइड-सेंटर बैग हैं.
Along with safety, the lane keep assist and emergency braking comes with all the bits. It has 8 airbags. Which has two side-center bags.

बैटरी और पावर (Battery and power)
रियर-व्हील-ड्राइव और ऑल-व्हील-ड्राइव के साथ है, दोनों को 77.4kWh लिथियम-आयन बैटरी के साथ खरीदा जाता है. किआ को 350kW के DC चार्जर से चार्ज किया है, जिससे बैटरी को केवल 18 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जाता है. वहीं 50kW फास्ट चार्जर से बैटरी को 10 से 80 फीसदी चार्ज होने में 73 मिनट का समय लगेगा. होम चार्जिंग के लिए, स्टैंडर्ड के रूप में 22kW वॉल बॉक्स चार्जर के साथ है, हालांकि इसके लिए चार्जिंग समय जारी नहीं है.
There is rear-wheel-drive and all-wheel-drive, both of which are bought with a 77.4kWh lithium-ion battery. The Kia is charged with a 350kW DC charger, which charges the battery from 10 to 80 percent in just 18 minutes. At the same time, it will take 73 minutes for the battery to be charged from 10 to 80 percent with a 50kW fast charger. For home charging, there is a 22kW wall box charger as standard, though the charging time is not extended for this.

फ्रंट व्हील ड्राइव पर मोटर 229hp की मैक्सिमम पावर और 350Nm का टार्क जेनरेट है, जबकि वैरिएंट में मोटर्स ने 325hp की पावर और 605Nm का टॉर्क जेनरेट किया.  एक बार चार्ज करके 528 किलोमीटर तक चलता है. स्पीड 5.2 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ती है. टॉप स्पीड 192 किलोमीटर प्रति घंटा है. तीन मोड ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स  हैं.
The motor generates a maximum power of 229hp and torque of 350Nm on the front wheel drive, while the motors in the variant generate 325hp of power and 605Nm of torque. It travels up to 528 km on a single charge. The speed accelerates from 0 to 100 kilometers per hour in 5.2 seconds. The top speed is 192 kmph. There are three modes Eco, Normal and Sports.

कीमत (Price)
भारत 2022 में  केवल 100 यूनिट ही बेची जाएंगी.  कीमत रियर व्हील ड्राइव वैरिएंट की कीमत 59.95 लाख रुपये है. वहीं इसके ऑल व्हील ड्राइव मॉडल की कीमत 64.95 लाख रुपये है. यह दोनों कीमत दिल्ली में एक्स शोरूम हैं.
Only 100 units will be sold in India 2022. Price The rear wheel drive variant costs Rs 59.95 lakh. At the same time, the price of its all wheel drive model is Rs 64.95 lakh. Both these prices are ex-showroom Delhi.

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